Saturday, September 21, 2024

8 साल के लड़के के पुनर्जन्म की कहानी, अपनी ही बेटी की कोख से दोबारा जन्म लिया

8 साल के लड़के के पुनर्जन्म की कहानी, अपनी ही बेटी की कोख से दोबारा जन्म लिया

आपने अक्सर फिल्मों में पुनर्जन्म की घटनाएं देखी होंगी। लेकिन कई लोग इसे असल जिंदगी में भी मानते हैं। बहुत से लोग ऐसे हैं जो इस बात पर विश्वास नहीं करते हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से लोगों को झकझोर कर रख दिया

एक छोटा बच्चा दावा कर रहा है कि उसकी मौत 8 साल पहले सर्पदंश से हुई थी और उसका नाम मनोज था. उन्होंने अपनी ही बेटी की कोख से दोबारा जन्म लिया है।

पूरा मामला उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जागीर विकासखंड क्षेत्र के रतनपुर गांव का है. एक बच्चा जहां अपनी दादी को पत्नी बता रहा है तो वहीं अपनी मां को बेटी कह रहा है.

यह लोगों के लिए कौतूहल का विषय बन गया है. अब इस पूरे मामले पर एक बार फिर आस्था और अंधविश्वास पर बहस शुरू हो गई है. दरअसल, पूरी कहानी 9 जनवरी 2015 से शुरू होती है, जब रतनपुर निवासी मनोज मिश्रा अपने खेत में सिंचाई कर रहे थे, तभी उन्हें एक कोबरा सांप ने काट लिया, जिसके बाद उनकी आंखों की रोशनी चली गई.

परिजन उसे जिला अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उस वक्त उनकी बेटी रंजना भी गर्भवती थीं। तेरह साल की होने से पहले रंजना ने एक लड़के को जन्म दिया, जिसका नाम उन्होंने आर्यन रखा।

आश्चर्य तब शुरू हुआ जब आर्यन अपनी मां के साथ मैनपुरी आया और अपने पुनर्जन्म की कहानी अपने परिवार वालों को सुनाई। वायरल वीडियो में आर्यन कहते नजर आ रहे हैं कि उनकी मौत सांप के काटने से हुई है। इसके बाद वह बेहोशी की हालत में चला गया।
इतना ही नहीं आर्यन अपनी दादी को अपनी पत्नी और रंजना जो कि उनकी मां हैं उन्हें अपनी बेटी बता रही हैं.

लोगों को और ज्यादा हैरानी तब हुई जब आर्यन ने अपने दादा के बैंक में जमा पैसों के बारे में बताया। वहां आर्यन अपने दोनों चाचाओं को बताता है कि वह उसका बेटा है। जिसमें एक बेटे का नाम अनुज और दूसरे बेटे का नाम अजय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आपकी राय
न्यू अपडेट
राशिफल
लाइव स्कोर
आज का मौसम

RELATED NEWS

error: Content is protected !!